Details, Fiction and गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें

Wiki Article



मिनी ग्रीन थेपला रेसिपी

 गाजर का हलवा 

लोग इस हलवे को खा तो लेते हैं पर शायद ही इसके फायदों को जानते हों.

क्विक गाजर का हलवा बनाने के लिए मावा डालें। बताई गई मात्रा से ज्यादा खोया न डालें। यह हलवे को चिपचिपा बना देगा। खोये के बजाय, आप अतिरिक्त समृद्धि के लिए दूध पाउडर या बादाम पाउडर को जोड़ सकते हैं। घर में खोया बनाना सीखें।

अब तो आप यह अच्छी तरह समझ गए होंगे कि गाजर खाने से क्या लाभ होता है। इस लेख में हमने आपको गाजर के फायदे और नुकसान के बारे में विस्तार से बताया है, जिससे आप यह समझ सकते हैं कि यह आपके लिए उपयोगी है या नहीं। अगर है, तो आज से ही इसे अपने दैनिक आहार में स्थान दें और गाजर के लाभ उठाएं। ध्यान रखें कि गाजर के नियमित सेवन के दौरान अगर लेख में बताए गए दुष्प्रभाव नजर आते हैं, तो तुरंत इसका सेवन बंद करें और डॉक्टर से संपर्क करें। हम उम्मीद करते हैं कि गाजर के फायदे और नुकसान वाला यह लेख आपके more info लिए लाभदायक रहा होगा।

स्टर फ्राई नूडल्स बनाने का तरीका

सुबह खाली पेट गाजर खाने के फायदे क्या होते हैं?

– ड्राई फूट्स, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. ड्राई फ्रूट्स पौष्टिक तत्‍वों के लिए जाने जाते है जो सर्दियों में कई बीमारियों से बचाव कर वजन घटाने में भी सुधार करती है.

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

अब काजू, बादाम, पिस्ता के बारीक-बारीक टुकड़े काट लें. इसके बाद एक कड़ाही में दूध डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें. इसके एक मिनट बाद दूध में कद्दूकस गाजर को डाल दें.

संपूर्ण स्वास्थ्य व्यंजन कॅल्शियम युक्त आहार

गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन त्वचा की सुरक्षा करता है.

यहां गाजर का हलवा खाने से शानदार फायदों के बारे में बताया गया है...

सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियों के साथ-साथ गाजर को भी बहुत ज्‍यादा पसंद किया जाता है। गाजर का इस्‍तेमाल पुलाव, सब्‍जी और सूप बनाने के साथ-साथ हलवे के रूप में भी किया जाता है। जी हां ठंड के मौसम में गाजर का हलवा सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली मिठाइयों में से एक है। यह एक ऐसी स्‍वीट डिश है जिसको अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है।

Report this wiki page